ब्रेकिंग उत्तराखंड: फिर 2 नए कोरोना संक्रमित, कुल आंकड़ा पहुंचा 42

उत्तराखंड में दो नए मरीजों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये दोनों ही हरिद्वार जिले के रुड़की के रहने वाले हैं।

uttarakhand coronavirus update

हरिद्वार: उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमितों के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आज फिर हरिद्वार जिले के रुड़की में दो नये मामले सामने आये हैं। ये दोनों संक्रमित जमाती बताये जा रहे हैं। इसके बाद अब प्रदेश में अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 42 तक जा पहुंचा है। फिलहाल दोनों मरीजों को रुड़की में आइसोलेट किया गया है।

पढ़ें: कोरोना: केंद्र सरकार ने जारी की सूची, उत्तराखंड के ये जिले हॉटस्पॉट सूची में

इन संक्रमितों में एक महिला और एक युवक है। इनमें एक जमाती है। जो मूलरूप से हाथरस का रहने वाला है और फिलहाल ऋषिकेश में रह रहा था। वहीं संक्रमित महिला एक अन्य कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिश्तेदार है। कोरोना के लक्षणों के चलते 15 अप्रैल को 18 साल के इस युवक को व 40 वर्षीय महिला को रुडकी में आईशोलेट किया गया था। जिसके बाद इनके सैंपल्स जांच के लिए भेजे गये थे। आज इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अब हरिद्वार जिले में कुल 7 कोरोना संक्रमित हो गए हैं। वहीं अब तक सबसे अधिक मामले देहरादून जिले में सामने आए। यहां कुल 20 संक्रमित सामने आए हालांकि, इनमे से 8 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

Lockdown Effect: नैनीताल समेत देशभर में सड़कों पर घूम रहे जंगली जानवर; देखें कई दिलचस्प वीडियो..

बता दें की, कोरोना वायरस के खतरे को मापने के लिए केंद्र सरकार ने देश के जिलों को तीन ज़ोन में बांटा गया है। इस सूची में देहरादून रेड जोन में है। वहीं हरिद्वार अभी ऑरेंज जोन मेे है। इन बढ़ते मामलों के बीच अब हरिद्वार के रेड जोन में जाने की संभावना बढ़ गई है। ज्ञात हो कि, इन जोन के आधार पर ही तमाम सेवाओं की पाबंदियां और रियायत निर्धारित की जाएगी। यह सूची प्रत्येक सोमवार को अपडेट होगी।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here