‘तांडव’ पर बवाल के बाद सरकार ने किया तलब, सोमवार तक माँगा जवाब

वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) पर हो रहे बबाल पर सूचना प्रसारण मंत्रालय ने संज्ञान लिया है। मंत्रालय की तरफ से अमेजन प्राइम वीडियो के अधिकारियों को समन भेजा गया है।

tandav

नई दिल्ली: वेब सीरीज ‘तांडव‘ (Tandav) पर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अमेजन प्राइम वीडियो पर वेब सीरीज के रिलीज की गई है, इसके बाद से उसमें परोसे गए कंटेंट को लेकर बीजेपी नेता समेत कई संगठनों की ओर से सवाल उठे हैं और इसको बैन करने की मांग भी की जा रही है। इस बीच सूचना प्रसारण मंत्रालय ने अमेजन प्राइम वीडियो के अधिकारियों को तलब किया है। मंत्रालय ने अमेजन प्राइम वीडियो से सोमवार तक जवाब देने के लिए कहा है।

हिंदू देवताओं के अपमान का आरोप

बता दें कि वेब सीरीज तांडव में हिंदू देवताओं के अपमान का आरोप लगाते हुए बीजेपी विधायक राम कदम ने घाटकोपर पुलिस स्टेशन में इसके निर्माताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत दर्ज कराने के बाद राम कदम ने कहा, ”वेब सीरीज के एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।”

‘तांडव’ (Tandav) वेब सीरीज पर रोक लगाने की मांग

इसके अलावा बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर खत लिखकर तांडव वेब सीरीज पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने लिखा, ‘ऐसा प्रतीत होता है कि तांडव के निर्माताओं ने जानबूझकर हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाया और हिंदू धार्मिक भावनाओं का अपमान किया है।’

सोशल मीडिया पर #BanTandavNow अभियान

गौरतलब है कि अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई तांडव वेब सीरीज पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप लग रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक बड़ा वर्ग तांडव वेब सीरीज के निर्माताओं पर हिंदूफोबिया से ग्रसित का आरोप लगा रहा है। #BanTandavNow से सोशल मीडिया पर हजारों ट्वीट हो चुके हैं।

इससे पहले बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने इस वेब सीरीज (Tandav) को लेकर ट्वीट किया है, ‘तांडव दलित विरोधी है और हिंदुओं के खिलाफ सांप्रदायिक घृणा से भरी हुई है। आप लोग इसके खिलाफ सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को लिखें।’ यही नहीं कपिल मिश्रा ने मंत्रालय की ईमेल आईडी भी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here