Uttarakhand Corona cases : उत्तराखंड में फिर 2 कोरोना पॉजिटिव, कुल 57

रुद्रपुर: उत्तराखंड ( Uttarakhand ) में आज फिर कोरोना ( Corona ) वायरस के दो मामले पॉजिटिव पाए गये हैं। दोनों मामले उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर में सामने आए हैं। इससे अब प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 57 पहुंच गई है। वहीं इनमें से 36 मरीज ठीक हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का निधन, अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर दी जानकारी

जानकारी के मुताबिक, दोनों युवक दिल्ली से आये थे। जिसके बाद पुलिस ने इनको बॉर्डर पर पकड़कर क्वारंटाइन किया। सैंपल जांच के लिए भेजे गये। आज दोनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये अल्मोड़ा के सोमेश्वर के रहने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: दूसरे प्रदेशों में फंसे उत्तराखंडी घर वापसी को यहां करें पंजीकरण

वहीं इससे पहले बीते कल बुधवार को ऊधमसिंह नगर में पूरे 26 दिनों बाद किसी मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई। आज लगातार दूसरे दिन भी जिले में कोरोना पॉजिटिव मिलने से प्रशासन में हडकंप मच गया। बुधवार को बाजपुर में रहने वाले 55 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

ये भी पढ़ें: आज से खुले उद्योग, किताबें व पंखे समेत ये दुकाने

प्रदेश में अब तक कुल 57 कोरोना वायरस संक्रमित के मामले सामने आए। जिनमे से 36 ठीक होने के बाद अब 21 सक्रिय मरीज हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। कोरोना हॉटस्पॉट जोन की बात करें तो देहरादून में 7, हरिद्वार में 3 और नैनीताल जिले में 1 हॉटस्पॉट जोन घोषित है।

ये भी पढ़ें: सावधान! फेसबुक हैक कर ठगी, ट्रांजैक्शन के बाद सच्चाई जान उड़े होश

उत्तराखंड में अब कुल सक्रिय 21 मरीजों में से देहरादून में 14, हरिद्वार में 2, नैनीताल में 2 और उधमसिंह नगर में 3 संक्रमित हैं। जबकि पौड़ी जिले में पिछले 36 दिनों से, अल्मोड़ा में 25 दिनों से हरिद्वार में 12 दिनों से, नैनीताल में 6 दिनों से और देहरादून में 2 दिन से कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया। इसके आलावा चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चम्पावत और बागेश्वर में कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया।