VIDEO: बाबा केदार की डोली पहुंची लिंचोली, मनमोहक दृश्य देख नहीं हटेंगी नजरें..

रुद्रप्रयाग: बाबा केदारनाथ की चल विग्रह पंचमुखी उत्सव डोली रविवार को शीतकालीन गद्दी स्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ से धाम के लिए रवाना हुई। बेहद सादगी में बाबा केदार की पंचमुखी चल विग्रह डोली बीते कल गौरीकुंड पहुंची। आज बाबा केदार की डोली गौरीकुण्ड से रवाना होकर लिंचोली पहुंची।

ये भी पढें: मंत्रोच्चारण के साथ खुले गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट

इस दौरान प्रकृति के सुंदर नज़ारों के बीच और बर्फीले रास्ते से गुजरते बाबा की डोली बेहद मनमोहक दिखाई पड़ रही है। हालांकि, डोली को ले जाने वाले दोनों लोग कठिन से दिखने वाले इस रास्ते पर नंगे पैर बाबा की भक्ति में लीन होकर आसानी से इन रास्तों से गुजर रहे हैं।

28 अप्रैल को उत्सव डोली केदारनाथ धाम पहुंचेगी। ग्यारहवें ज्योतिर्लिंग केदारनाथ के कपाट आगामी 29 अप्रैल को सुबह 6:10 मिनट पर खुलेंगे।

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में बीते 25 मार्च से लॉकडाउन जारी है। जिसके चलते सामाजिक दूरी के पालन पर विशेष जोर दिया जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष केदारनाथ यात्रा का संचालन सूक्ष्म रूप से किया जा रहा है। बाबा की डोली के धाम प्रस्थान के समय सीमित लोग ही शामिल हुए। वहीं कपाट खुलने के दौरान भी कुछ गिनती के लोग ही शामिल हो सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here