उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं से किसने किया खिलवाड़? फेक निकला भर्ती के लिए जारी विज्ञापन

देहरादून: मीडिया रिपोर्टों में पेयजल निगम में जेई के 100 पदों पर भर्ती की खबर फेक निकली है। किसी ने बाकायदा नोटिफिकेशन बनाकर जारी कर दिया। उस नोटिफिकेशन के आधार पर खबरें बनाई गई। इस सबंध में आयोग के सचिव संतोष बडोनी को फोन किया। लेकिन, उन्होंने फोन नहीं उठाया।

बेरोजगार संगठनों ने भी बताया कि, यह गलत जानकारी है और किसी जालसाज ने फेक नोटिफिकेशन जारी किया। हालांकि आयोग की ओर से इस संबंध में अब तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

क्या है फेक नोटिफिकेशन में?

हूबहू आयोग के नोटिफिकेशन की नकल में एडिट किये गए फेक नोटिफिकेशन में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) द्वारा 100 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की बात कही गई। उत्तराखंड पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम के अंतर्गत कनिष्ठ अभियंता (सिविल) पदों के लिए यह विज्ञप्ति बताई गई है।

इसके लिए बाकायदा ऑनलाइन माध्यम से आवेदन की प्रारंभिक तिथि 10 अगस्त है, जबकि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 सितंबर 2021 बताई गई। इसकी लिखित परीक्षा का अनुमानित समय भी नवंबर 2021 बताया। साथ ही अन्य योग्यताएं भी बताई गई। पहली नजर में कोई भी इसे सच मान लेता।

लेकिन आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी नहीं होना और इसके विज्ञापन और पद कोड संख्या से भी इसके फेक होने का पता चलता है। वहीं आयोग के सूत्रों ने बताया कि, ये 2018-19 भर्ती के नोटिफिकेशन को एडिट किया गया है। आयोग की तरफ से जल्द इसको लेकर पत्र जारी किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here