उत्तराखंड: इन पांच राज्यों से आने वालों की होगी कोरोना जांच, बनाई ये व्यवस्था..

corona check

देहरादून: देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर उत्तराखंड में अतिरिक्त सतर्कता बरती जाने लगी है। देश के अधिक कोरोना संक्रमण प्रभावित पांच राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों की अब जिले के बॉर्डर पर कोरोना की जांच की जाएगी। इसके लिए आशारोड़ी चेकपोस्ट, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट व्यवस्था बनाई जा रही है।

अब महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ से आने वाले लोगों की आशारोड़ी बॉर्डर, रेलवे स्टेशन और जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर कोरोना जांच की जायेगी। देहरादून डीएम डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने इसके लिए आदेश दिए हैं। डीएम के निर्देश के बाद संबंधित क्षेत्रों के एसडीएम ने कोरोना जांच प्वाइंट फिर से बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। यह टीम हॉट स्पॉट पांच राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच करेगी।

गौरतलब है कि, इससे पहले कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने से करीब तीन महीने पहले अनलॉक की गाइडलाइन को देखते हुए बार्डर से कोरोना जांच प्वाइंट हटा दिए गए थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमण के कुल मामले 1 करोड़ 10 लाख 05 हजार 850 हो गए हैं। वहीं अब तक 1 लाख 56 हजार 385 संक्रमित लोगों की जान गई है। जबकि 1 करोड़ 06 लाख 99 हजार 410 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

उत्तराखंड समेत सभी न्यूज पाने के लिए जॉइन करें हमारा व्हाट्सएप (WhatsApp) ग्रुप, लिंक पर क्लिक करें.. Bharatjan News Whatsapp Group Link

Bharatjan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here