उत्तराखंड: फर्जी बाबा से जेवर समेत 72 लाख के माल की बरामदगी, ऐसे बनाता था लोगों को शिकार

ऋषिकेश: उत्तराखंड के ऋषिकेश में लोगों से ठगी करने वाले फर्जी बाजा से 72 लाख रुपये मूल्य के जेवर बरामद किए गये हैं। तीन दिन की पुलिस रिमांड कस्टड में चल रहे तांत्रिक बाबा योगी प्रियव्रत अनिमेश उर्फ महेंद्र रोड उर्फ रोबिन खलीफा से पूछताछ के दौरान कोतवाली पुलिस ने शत प्रतिशत सामान की बरामदगी की है।

मामले के अनुर्सर, 10 जुलाई को पंवार ज्वेलर्स के संचालक हितेंद्र सिंह पंवार ने कोतवाली में आजाद नगर पानीपत हरियाणा निवासी प्रियव्रत अनिमेश के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज कराया था। वह यहां संत के भेष में लालतप्पड़ स्थित नेचर विला में किराये का फ्लैट लेकर रह रहा था। तांत्रिक बाबा ने ऋषिकेश के सराफा व्यापारी की पत्नी को सम्मोहित कर उनसे लाखों रुपये के आभूषण ठगे थे । आरोप है कि फर्जी बाबा ने ज्वेलर्स की पत्नी से रुद्राक्ष की माला, सोने का ब्रेसलेट, रुद्राक्ष का ब्रेसलेट, सोने की माला, सोने की चार अंगूठी, तुलसी की माला समेत लाखों रुपये के जेवर और 27 लाख नकदी ठगी।

शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपित को उसके लालतप्पड़ स्थित आवास से गिरफ्तार किया था। उसकी निशानदेही पर व्यापारी की पत्नी से ठगे गए करीब जेवर बरामद किए गए हैं। लाखों की ठगी करने वाला तांत्रिक बाबा इतना शातिर है कि विश्वास जमाने के लिए वह सीएम के साथ खिंचवाई फोटो दिखाता था। मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष के साथ उसकी फोटो मीडिया के हाथ भी लगी। जानी मानी हस्तियां तांत्रिक बाबा का आशीर्वाद ले चुकीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here