उत्तराखंड पहुंची कोरोना वैक्सीन की दूसरी खेप, CM त्रिवेंद्र ने जताया PM मोदी का आभार

देहरादून: उत्तराखंड को केंद्र सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन की दूसरी खेप मिल गई है। कोविशील्ड की 92,500 डोज आज देहरादून पहुंची। इस वैक्सीन को केंद्रीय औषधि भंडार के कोल्ड स्टोरेज में रखा गया है। अब जल्द ही इन्हें केंद्र सरकार द्वारा तय डोज के हिसाब से सभी जनपदों को उपलब्ध कराया जाएगा।

इसमें से सबसे ज्यादा 22500 वैक्सीन देहरादून जिले को मिलेंगी। इनमें 84,560 वैक्सीन कोविड के बीच काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी। 2330 वैक्सीन केंद्रीय स्वास्थ्य कर्मियों और 3100 वैक्सीन सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा को मिलेगी।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्द्धन का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से लड़ाई में देश अवश्य जीतेगा।

उत्तराखंड में भी 16 जनवरी से देशव्यापी वैक्सीनेशन के तहत वैक्सीन लगनी शुरू हो गया है। पहले चरण में उत्तराखंड को कोविशील्ड वैक्सीन की 1.13 लाख डोज मिली थी। प्रदेश में वैक्सीनेशन के लिए 34 केंद्र बनाए गए हैं। अभी तक उत्तराखंड में 6119 स्वास्थ्य कर्मियों को सफलतापूर्वक वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here