उत्तराखंड: दुनिया के सिर चढ़कर बोल रहा पूनम की आवाज का जादू, देखें आरडी फाउंडेशन तले ‘जय भोला..’

देहरादून: उत्तराखंड की प्रतिभाएं आज फलक पर जाकर बुलंदियां छू रही हैं। प्रदेश की प्रतिभाएं हर क्षेत्र में अपने देवभूमि का नाम रोशन कर रही हैं। इन्हें में से एक देवभूमि की प्रतिभावान गायिका पूनम पाठक असवाल भी हैं, जिनकी सुरीली आवाज का जादू लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। पूनम का नया भजन “जय भोला..” उनके पिछले भजनों की तरह ही खूब पसंद किया जा रहा है। ख़ास बात यह है कि, इस भजन को पूनम ने गढ़वाली में गाया है। साथ ही इसका फिल्मांकन भी देवभूमी की सुंदर वादियों में किया गया है। भजन को इतने शानदार तरह से फिल्माया गया है कि, इसे देखने मात्र से ही बाबा केदार के वास्तविक दर्शन होने का आभास होता है।

भजन को केदारनाथ, तुंगनाथ, हरिद्वार, ऋषिकेश, टपकेश्वर आदि जगहों पर फिल्माया गया है। बाबा केदारनाथ को समर्पित यह भजन सुख समृद्धि की कामना करते हुए इसे यूट्यूब चैनल “माँ वैष्णो डिवोशनल” पर रिलीज किया गया है। भजन को खुद पूनम पाठक असवाल ने कंपोज़, एक्टिंग व अपनी मधुर आवाज़ दी है। उनका गायिकी में साथ शुभम सहोता, मीरा सेमिलियाट व देवरथ शर्मा ने दिया है। यह भजन अखिलेश नेगी द्वारा लिखा गया है। साथ ही संगीत शुभम सहोता द्वारा दिया गया है। इस भजन का डायरेक्शन प्रशांत गगोड़िया ने किया है। इस खूबसूरत भजन का प्रोडक्शन “आरडी फाउंडेशन” द्वारा किया गया है। 

पूनम ने भातखंडे संगीत  लखनऊ व खैरागढ़ विश्वविद्यालय से शिक्षा प्राप्त की है। मूल रूप से टिहरी गढ़वाल के थत्यूड की रहने वाली पूनम विवाह के बाद वर्तमान समय में लखनऊ में निवासी करती हैं, लेकिन उनका देवभूमि प्रेम उन्हें अपनी माटी से जोड़े रखता है, जो पूनम को अपनी मातृभाषा और संस्कृति के लिए हमेशा ही कुछ कर गुजरने को प्रेरित करता रहता है और यह कार्य वह अपने भजनों के जरियें बखूबी कर रही हैं। देवभूमि की यह बेटी युवा पीढ़ी को एक शानदार उदाहरण भी पेश कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here