VIDEO: उत्तराखंड के सबसे युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जानिए क्या गिनाई प्राथमिकताएं

देहरादून: उत्तराखंड में चुनावी साल में भाजपा ने युवा चेहरे पर दांव खेला है। खटीमा से भाजपा के युवा विधायक पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री होंगे। 45 वर्षीय धामी छात्र जीवन से राजनीति में सक्रिय हैं।

आज प्रदेश पार्टी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में हुई भाजपा विधायक मंडल दल की बैठक में सर्वसम्मति से उन्हें नेता चुना गया। इसके बाद धामी ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को भाजपा विधायक मंडल दल का नेता चुने जाने की सूचना दी और सरकार बनाने का प्रस्ताव दिया। रविवार को राजभवन में शाम छह बजे शपथग्रहण समारोह होगा।

भाजपा विधानमंडल दल का नेता चुने जाने के बाद धामी कलेक्ट्रेट स्थित शहीद स्मारक पहुंचे, जहां उन्होंने शहीद राज्य आंदोलनकारियों को नमन किया।

मुख्यमंत्री निर्वाचित होने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, वह सबका साथ सबका विकास विचारधारा पर कार्य करेंगे। समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए योजनाबद्ध तरीके से कदम उठाएंगे। धामी ने कहा कि, उनका फोकस युवाओं पर होगा। युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए कई कदम उठाए जाएंगे।

आगामी विधानसभा चुनाव पर धामी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव कोई चुनौती नहीं है बल्कि एक अवसर है। भाजपा का हर कार्यकर्ता लोगों से मिलकर पार्टी द्वारा विकास कार्य को उनके सामने रखेगा। भाजपा उत्तराखंड में दोबारा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

चारधाम यात्रा पर धामी ने कहा कि इस मामले की ढंग से पैरवी की जाएगी क्योंकि यात्रा कई लोगों के लिए रोजगार का अवसर है। प्रदेश के पर्वतीय जिलों में बिजली,पानी,सड़क,स्वास्थ्य, शिक्षा आदि क्षेत्रों पर विशेषतौर से फोकस किया जाएगा। पलायन पर भी प्रहार किया जाएगा।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here