VIDEO: पहाड़ के पवनदीप ने इंडियन आइडल में गाया उत्तराखंडी गीत, सबकी जुबां से निकला ‘वाह!’

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड के होनहार युवा गायक पवनदीप राजन इन दिनों सोनी टीवी पर प्रसारित हो रहे इंडियन आइडल शो में अपनी गायिकी का हुनर बिखेर रहे हैं। वह अपनी सुरीली आवाज से शो के जज और दर्शकों का खूब प्यार बटोर रहे हैं। देश के सबसे बड़े सिंगिंग टैलेंट हंट शो इंडियन आइडल के ताजा एपिसोड में उन्होंने एक बार फिर उत्तराखंडी गाना गाकर सबको अपना मुरीद बना लिया। चंपावत जिले के रहने वाले पवनदीप राजन ने पहाड़ी गीत ‘धन्य-धन्य छ यो मेरी देवभूमि..’ गीत गाकर जजों और ऑडियंस को न सिर्फ अपनी आवाज की जादू से मंत्रमुग्ध कर दिया बल्कि उत्तराखंड वासियों को भी गर्व का अहसास कराया। छोटी सी उम्र में ही पवनदीप पहाड़ के युवाओं के लिए इंस्पिरेशन बन गए हैं।

उनके गानों पर शो के जज बिना झूमे नहीं रहे सके और सभी की जुबां पर बस एक ही शब्द था ‘वाह!’ । पवनदीप ने इंडियन आइडल के हर एपिसोड में अलग-अलग वाद्य यंत्रों का प्रयोग किया है। देश और दुनिया स बड़े-बड़े कलाकार और हस्तियां पवनदीप के पक्ष में लगातार वोट करने की अपील करते आये हैं।

प्रसिद्ध लोक गायक पवनदीप राजन का जन्म वर्ष 1996 में चम्पावत जिले के वल्चौड़ा गांव गुमदेश पट्टी में हुआ था। उनकी शिक्षा दीक्षा जिले में ही हुई। बचपन से ही उनकी रूचि संगीत में थी। पवनदीप राजन प्रसिद्ध कुमाऊंनी लोकगायक सुरेश राजन के बेटे हैं। वे चंडीगढ़ के रॉक बैंड समूह से जुड़े है। पवनदीप अपनी जादुई आवाज व सुरों से बॉलीवुड के प्रसिद्ध सिंगर्स को लुभा चुके है। वह कुमाऊंनी, गढ़वाली, पंजाबी एलबम आदि में भी प्लेबैक सिंगिंग भी करते हैं। पवन ने चम्पावत के अपने घर में ही स्टूडियो खोला है।

उत्तराखंड समेत सभी न्यूज पाने के लिए जॉइन करें हमारा व्हाट्सएप (WhatsApp) ग्रुप, लिंक पर क्लिक करें.. Bharatjan News Whatsapp Group Link

Bharatjan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here