उत्तराखंड में 10 दिन के लॉकडाउन की खबर वायरल, जाने क्या बोले डीजी अशोक कुमार..

देहरादून: कोरोना महामारी के बीच सोशल मीडिया पर अफवाह और फेक न्यूज की घटनाएं बढ़ती ही आ रही है। कभी कोरोना के आंकड़ों को लेकर तो कभी लॉकडाउन को लेकर लगातार अफवाहें फ़ैल रही हैं। यहाँ तक की उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के निधन तक की अफवाह फ़ैली। इन मामलों में कार्रवाई के बावजूद ये सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब सोशल मीडिया पर उत्तराखंड में 27 जुलाई से 6 अगस्त तक तक लॉकडाउन की अफवाह उड़ाई जा रही है।

लगातार सोशल मीडिया पर चल रही फेक न्यूज़ के चलते एक फिर उत्तराखंड पुलिस पुलिस महानिदेशक (लॉ एंड ऑर्डर) अशोक कुमार ने ऐसे लोगों पर कर्रवाई की बात कही है। उन्होंने कहा कि, आज सोशल मीडिया पर 27 जुलाई से उत्तराखंड में 10 दिन का लॉकडाउन किये जाने की सूचना प्रचारित हो रही है, जो पूरी तरह से झूठ है। सरकार ने इस तरह का कोई भी फैसला नहीं लिया है। ये फेक न्यूज़ है। सरकार केवल शनिवार और रविवार के वीकेंड लॉकडाउन पर ही विचार कर रही है, जो कि पिछले सप्ताह भी लागू किया गया। इसी तरह का कोई भी फैलसा लिया जा सकता है लेकिन 10 दिन का लॉकडाउन पूरी तरह झूट है। इस तरह की झूठी अफवाह फैलाने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने जा रहे हैं।

अपने मोबाइल पर उत्तराखंड समेत सभी न्यूज पाने के लिए जॉइन करें हमारा व्हाट्सएप (WhatsApp) ग्रुप, लिंक पर क्लिक करें.. https://chat.whatsapp.com/BXHLjHxIti616qeo9GRLCL

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here