केंद्र की गाइडलाइन के बाद उत्तराखंड में लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू? जाने क्या बोले सीएम त्रिवेंद्र

cm trivendra

देहरादून: उत्तराखण्ड में ठंड के साथ ही कोरोना के मामले भी एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। इसको लेकर प्रदेश सरकार ने और सतर्कता बरतते हुए प्रदेश की सीमा, एअरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर टेस्टिंग बढ़ा दी है। वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने अफसरों को लोगों के ट्रेक और ट्रेसिंग पर खास फोकस के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही प्रदेश में लॉकडाउन के सवाल पर भी मुख्यमंत्री ने जानकारी दी।

बता दें कि, कई राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में फिर तेजी के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को ताजा दिशानिर्देश जारी किए। ये ताजा दिशानिर्देश 1 दिसंबर से 31 दिसंबर तक लागू रहेंगे। इसके अनुसार राज्यों को अपने यहां के हालात के हिसाब से नाइट कर्फ्यू जैसे फैसले लेने के अधिकार दिए गये हैं। हालाँकि केंद्र की पूर्व चर्चा के बगैर वे कंटेनमेंट जोन्स से बाहर लॉकडाउन का फैसला नहीं ले पाएंगे।

इसी के चलते उत्तराखंड में भी बढ़ते संक्रमण के चलते अन्य कई राज्यों की तर्ज पर उत्तराखंड में नाइट कर्फ्यू लागू करने और लॉकडाउन की चर्चा पर सीएम ने कहा कि, जो भी फैसला लिया जाएगा, उसमें सबसे पहले जनता का हित देखा जाएगा। परिस्थितियों की समीक्षा के बाद ही कोई कदम उठाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कई राज्यों में इस समय कोविड का फेज टू शुरू हो गया है लिहाजा, सभी को सतर्क रहने की जरूरत है।

वहीं उन्होंने ट्वीट कर 29 नवम्बर से रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की खबरों को अफवाह बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here