उत्तराखंड: IPS अशोक कुमार ने संभाला डीजीपी का कार्यभार, अनिल रतूड़ी हुए रिटायर

IPS ASHOK KUMAR

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक (DGP) अनिल कुमार रतूड़ी सोमवार को रिटायर्ड हो गए। आईपीएस अधिकारी अशोक कुमार (IPS ASHOK KUMAR) ने उनकी जगह ली है। अनिल रतूड़ी 03 साल से भी अधिक समय तक डीजीपी रहे। उनके सम्मान में पुलिस परेड का आयोजन किया गया, जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने उनकी गाड़ी को रस्सियों से खींचकर पारंपरिक विदाई दी। DGP अनिल रतूड़ी ने संबोधन में कहा वे अगस्त 2000 में उत्तराखंड में बतौर ओएसडी आए थे। 20 साल के अनुभव में उन्होंने उत्तराखंड और यहां की पुलिस को बेहद करीबी से देखा है।

अब साल 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी अशोक कुमार (IPS ASHOK KUMAR) ने सोमवार शाम पांच बजे उत्तराखंड डीजीपी का पदभार ग्रहण कर लिया है। डीजीपी से रिटायर हुए आईपीएस अनिल कुमार रतूड़ी ने उन्हें चार्ज सौंपा। अपने जोशीले अंदाज में अनिल कुमार रतूड़ी ने उन्हें पुलिस की बैटन सौंपकर उत्तराखंड पुलिस की कमान उनके हवाले की और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

अशोक कुमार अपने 31 साल के कार्यकाल में अविभाजित उत्तर प्रदेश के कई शहरों के कप्तान रह चुके हैं। इसके बाद उत्तराखंड के कई जिलों में पुलिस कप्तान रहे। इस दौरान उन्होंने तराई से आतंकवाद को खत्म करने में भूमिका निभाई। अशोक कुमार केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भी बीएसएफ, सीआरपीएफ आदि पैरामिलिट्री फोर्स में भी रह चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here