उत्तराखंड: अभद्रता और मारपीट मामलों में दरोगा व दो सिपाही निलंबित, जांच के आदेश

 

 

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस के दो वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। जिसमे पुलिस पुलिस द्वारा जनता से अभद्रता और मारपीट की जा रही है। इनमे अभद्रता का वीडियो देहरादून तो मारपीट का वीडियो ऋषिकेश का है। इन वीडियो से मित्र पुलिस की भारी किरकिरी हो रही है। जिसके बाद डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने एक दरोगा और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

मामले के अनुसार शिकायतकर्ता द्वारा दो वीडियो पुलिस उपमहानिरीक्षक देहरादून को भेजे गए, जिसमें पुलिस द्वारा जनता से अभद्रता की जा रही है। वीडियो का संज्ञान लेते हुए उपमहानिरीक्षक द्वारा थाना नेहरू कॉलोनी से उप निरीक्षक देवेंद्र गुप्ता और कोतवाली ऋषिकेश से कांस्टेबल संजय सेजवाल व कांस्टेबल नीरज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

साथ ही उक्त दोनों प्रकरणों की जांच क्रमशः क्षेत्राधिकारी नेहरू कॉलोनी व क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश को सौंपी गई है। जिन्हें प्रकरणों की विस्तृत जांच आख्या तीन दिन के अन्दर उपलब्ध कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया है।

उपमहानिरीक्षक देहरादून द्वारा बताया गया कि आम जनता से किसी भी प्रकार का दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पूर्व में भी सभी थाना प्रभारी को आम जनता से अभद्रता की शिकायत आने पर दुर्व्यवहार करने वालों के विरूद्ध कडी कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here