केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा आज से शुरू, जाने किराया और समय

kedarnath helicopter service-

देहरादून: अनलॉक-5 में तीर्थ यात्रियों को उत्तराखंड सरकार से छूट मिलने के बाद चारधाम दर्शन के लिए श्रद्धालु बड़ी संख्या में पहुँचने शुरू हो गये हैं। वहीं अब केदारनाथ के लिए आज शुक्रवार से आठ हेली कंपनियों के हेलीकॉप्टर उड़ान भरेंगे। यह सेवा अब धाम के कपाट बंद होने तक जारी रहेगी। हेली सेवा से केदारनाथ जाने वाले यात्रियों के लिए ई-पास की अनिवार्यता भी नहीं होगी। ऐसे में अब चारधाम श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा का अनुमान है।

शुरुआती दौर में सभी कंपनियों को धाम के लिए पचास से साठ फीसदी बुकिंग मिल चुकी है। हेली कंपनियों का स्टॉफ व हेलीकॉप्टर चिहिृत हेलीपैड पर भी पहुंच चुके हैं। केदारनाथ के लिए एरो एविएशन, पिनकल, चिप्सन, क्रिस्टल, थुंबी, हिमालयन समेत आठ हेली कंपनियां सेवा देंगी। गुप्तकाशी, सोनप्रयाग, मैखंडा, जामू-फाटा और बडासू से हेलीकॉप्टर केदारनाथ के लिए सुबह छह बजे से उड़ान भरेंगे।

ऐरो एविएशन द्वारा इस बार गुप्तकाशी व सोनप्रयाग हेलीपैड से धाम के लिए हेलीकॉप्टर सेवा संचालित की जा रही है। केदारनाथ के लिए प्रति यात्री किराया गुप्त काशी से 3875 रुपये, फाटा से 2360, सिरसी से 2340 रुपये निर्धारित किया गया है। हेली सेवा से जाने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग, स्वास्थ्य परीक्षण के जांच की व्यवस्था एविएशन कंपनियों के माध्यम से की जाएगी।

धाम के लिए 70 फीसदी टिकट ऑनलाइन उपलब्ध कराए जा रहे हैं, जबकि 30 प्रतिशत टिकट ऑफलाइन माध्यम के लिए भी सुरक्षित रखे गए हैं। यहाँ से करें टिकट बुकिंग: https://heliservices.uk.gov.in

अपने मोबाइल पर उत्तराखंड समेत सभी न्यूज पाने के लिए जॉइन करें हमारा व्हाट्सएप (WhatsApp) ग्रुप, लिंक पर क्लिक करें.. Bharatjan News Whatsapp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here