उत्तराखंड: सरकारी नौकरी चाहने वालों के लिए खुशखबरी, 1431 पदों पर करें आवेदन

uksssc

देहरादून (Bharatjan): उत्तराखंड में सरकारी नौकरी चाहने वालों के लिए खुशखबरी है। शिक्षक बनने की चाह रखने वालों के लिए उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने 1,431 पदों पर आवेदन मांगे हैं। आयोग की ओर से आज मंगलवार को इसके लिए विज्ञापन जारी किया गया है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन इसी माह के 19 तारिख से किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन की अन्तिम तिथि 04 दिसम्बर है। जबकि, परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 06 दिसम्बर है। वहीं लिखित परीक्षा की सम्भावित तिथि अप्रैल 2021 है।

उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग, उत्तराखण्ड (गढ़वाल एवं कुमाऊँ मण्डल) में सहायक अध्यापक एल0टी0 के कुल रिक्त 434 पदों पर सीधी भर्ती द्वारा चयन हेतु ऑनलाइन आवेदन पत्र आमन्त्रित किए हैं। इस विज्ञापन में 43 विषयों के सहायक अध्यापक के पद सम्मिलित हैं। प्रत्येक पद के लिए शैक्षिक अर्हताएं भी अलग-अलग हैं।

आवेदन भरने में सहायता के लिए टोल फ्री नम्बर 639999038/39/40/4 पर संपर्क किया जा सकता है। आयोग के अनुसार, अभ्यर्थियों के चयन के लिए अभ्यर्थियों की वस्तुनिष्ठ प्रकार की ऑफलाइन अथवा ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करायी जा सकती है। प्रतियोगी परीक्षा के संबंध में आयोग की वेबसाइट, प्रेस विज्ञप्ति और अभ्यर्थियों को उनके द्वारा ऑनलाइन आवेदन-पत्र में दिये गये मोबाइल नम्बर पर एसएमएस और ई-मेल द्वारा भी उपलब्ध करायी जाएगी। अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट से ही डाउनलोड कर सकेंगे। आयोग द्वारा डाक के माध्यम से प्रवेश पत्र निर्गत नहीं किये जायेंगे।

आयोग ने सलाह दी है कि, अभ्यर्थी आवेदन पत्र भरने से पहले विज्ञप्ति में दिए गए निर्देशों को अवश्य पढ़ लें।

यहां देखें किस विषय में कितने पद समेत पूरी जानकारी:

  1431 पदों पर सीधी भर्ती द्वारा चयन हेतु विज्ञापन (OFFICIAL NOTIFICATION, UKSSSC)

 

अपने मोबाइल पर उत्तराखंड समेत सभी न्यूज पाने के लिए जॉइन करें हमारा व्हाट्सएप (WhatsApp) ग्रुप, लिंक पर क्लिक करें.. Bharatjan News Whatsapp Group Link

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here