उत्तराखंड: गश्त कर रहे फॉरेस्ट गार्ड के पेट में हाथी ने घुसाया दांत, दर्दनाक मौत

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में राजाजी टाइगर रिजर्व की बेरीवाड़ा रेंज में गश्त कर रहे पार्क कर्मियों की टीम पर हाथी ने हमला बोल दिया। हमले में एक फॉरेस्ट गार्ड की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य कर्मचारी बाल-बाल बच गए। पार्ककर्मियों ने हवाई फायरिंग कर हाथी को घटनास्थल से दूर खदेड़ा।

जानकारी के अनुसार शनिवार को रोजाना की तरह राजाजी टाइगर रिजर्व की बेरीवाड़ा रेंज के 31 वर्षीय फॉरेस्ट गार्ड गौरव कुमार अन्य चार संविदा वन कर्मियों के साथ जंगल में गश्त पर थे। गश्त के दौरान वह टीम का नेतृत्व करते हुए सबसे आगे चल रहे थे। इसी दौरान सेंधली पूर्वी बीट कक्ष संख्या बीस बी में झाड़ी में छिपे हाथी ने पार्क की टीम पर हमला कर दिया। हाथी ने अपना एक दांत फॉरेस्ट गार्ड के पेट में घुसा दिया, टीम के अन्य सदस्यों ने हाथी से बचाव के लिए कई राउंड हवाई फायरिंग और शोर मचाया। हवाई फायरिंग के बाद हाथी भाग गया। इसके बाद खून से लथपथ फॉरेस्ट गार्ड को आननफानन पार्क सीमा से बाहर ले जाकर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने फॉरेस्ट गार्ड गौरव को मृत घोषित कर दिया।

मृतक सहारनपुर जिले के बिहारीगढ़ क्षेत्र का निवासी था। इधर, बिहारीगढ़ (जिला सहारनपुर) निवासी फॉरेस्ट गार्ड की मौत से राजाजी टाइगर रिजर्व महकमे में शोक की लहर दौड़ गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here