देहरादून: रविवार से साप्ताहिक बंदी में अब खुलेंगे ये प्रतिष्ठान, आदेश जारी

Dehradun

देहरादून: अब देहरादून में रविवार को साप्ताहिक बंदी के दौरान भी बार, होटल व रेस्त्रां खुल सकेंगे। इस बावत जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव ने आदेश जारी कर दिये हैं। बता दें कि, देहरादून के बार, होटल व रेस्त्रां संचालक पिछले काफी समय से साप्ताहिक बंदी से छूट देने की मांग कर रहे थे। इसको लेकर शनिवार दिन में उन्होंने मेयर सुनील उनियाल गामा से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन भी सौंपा था। 

गौरतलब है कि, कोरोना महामारी के दौरान बाजार में भीड़ को कम से कम रखने के उद्देश्य से कुछ समय पूर्व प्रशासन ने साप्ताहिक बंदी को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए थे। सभी बाजारों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों को पूरी तरह बंद रखने के निर्देश दिए गए थे, जिससे कि बाजार में अनावश्यक भीड़ न हो। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी आसानी से कराया जा सके।

वहीं बार, होटल व रेस्त्रां संचालक पहले दिन से इस फैसले का विरोध कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इससे बाहर से आने वाले पर्यटकों को भोजन व ठहरने के लिए परेशान होना पड़ेगा। इसके अलावा जो लोग होटल-रेस्त्रां में ही खाना खाते हैं, उनकी भी परेशानी बढ़ेगी। इसको लेकर उन्होंने कुछ दिन पूर्व उन्होंने जिलाधिकारी से भी मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा था। शनिवार को मेयर ने उन्हें जल्द इस पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, जो अब उनकी मांग पूरी हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here