ब्रेकिंग: उत्तराखंड पहुँची कोरोना वैक्सीन, पहले चरण में मिली कोविशील्ड वैक्सीन की इतनी डोज

देहरादून: कोरोना से जंग के खिलाफ उत्तराखंड में आज कोरोना वैक्सीन पहुँच गई है। पहले चरण में टीकाकरण के लिए ‘सिरम इंस्टीट्यूट’ से कोविशील्ड वैक्सीन की 1 लाख 13 हजार डोज पहुँची है। वैक्सीन जॉली ग्रांट पहुंचने के बाद अब सीएमओ पहुँचेगी। वॉक इन कूलर में वैक्सीन को 2 से 8 डिग्री सेल्सियस तापमान पर रखा जाएगा। प्रदेश में 317 कोल्ड चेन प्वाइंट चिन्हित किए गए हैं। कोविड वैक्सीन दून और हल्द्वानी में राज्य स्तर पर बनाए गए वॉक इन कूलर से वैक्सीनेशन वैन से जिलों को भेजी जाएगी।

देशभर में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य शुरू होना है। ऐसे में सबसे पहले हेल्थ वर्कर को वैक्सीन की डोज दी जानी है। टीकाकरण के लिए प्रत्येक हेल्थ वर्कर को 28 दिन के अंतराल पर वैक्सीन की दो डोज लगनी है। प्रदेश में 50 हजार हेल्थ वर्करों को वैक्सीन लगाई जाएगी। शेष हेल्थ वर्करों के लिए केंद्र से वैक्सीन मांगी जाएगी। वहीं वैक्सीन की 10 प्रतिशत डोज रिजर्व में रखी जाएगी। पहले चरण में कोविड वैक्सीन लगाने के लिए 87,588 हेल्थ वर्करों का डाटा तैयार कर कोविन पोर्टल पर अपलोड किया जा चुका है।

उत्तराखंड समेत सभी न्यूज पाने के लिए जॉइन करें हमारा व्हाट्सएप (WhatsApp) ग्रुप, लिंक पर क्लिक करें.. Bharatjan News Whatsapp Group Link

Bharatjan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here