उत्तराखंड: यूपी, राजस्थान के बाद अब इन चार राज्यों के लिए भी शुरू हुई बस सेवा

uttarakhand roadways buses

देहरादून: अनलॉक-5 के दौरान आज से बहुत सी सेवाएं बहाल हो रही हैं। उत्तराखंड में आज से कई अन्य राज्यों के लिए भी रोडवेज बस शुरू होने जा रही है। उत्तर प्रदेश और राजस्थान के बाद अब हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ राज्यों के बीच भी रोडवेज की बसों को संचालन शुरू होगा। गुरुवार से रोडवेज यात्रियों की उपलब्धता के आधार पर संबंधित राज्यों में चलने वाली बस सेवाओं का संचालन शुरू करेगा। इसके साथ संबंधित राज्यों की बसें भी उत्तराखंड आ सकेंगी। बसों का संचालन पूर्व निर्धारित समय सारिणी के हिसाब से होगा।

इससे पहले अनलॉक 5 के तहत उत्तराखंड सरकार ने राज्यों की आपसी सहमति के आधार पर रोडवेज बसों के संचालन की मंजूरी दी थी। अब इन राज्यों द्वारा अंतर्राज्यीय बस संचालन की अनुमति दे दी गई है। उत्तराखंड सरकार पहले ही सभी राज्यों में 100 बसें चलाने की अनुमति दे चुकी है। अभी सिर्फ यूपी और राजस्थान में बसें चल पा रही थी। यात्रा के दौरान कोविड-19 से संबंधित एसओपी और निर्धारित मानकों का अनुपालन करना होगा।

देहरादून आईएसबीटी, कोटद्वार, हरिद्वार, ऋषिकेश के अलावा कुमाऊं के डिपो से भी बाहरी राज्यों के लिए बसें चलती हैं। ऐसे में अब बसों का संचालन शुरू होने से लोगों को आवाजाही में सुविधा मिलेगी।

ये बसें शिमला, धर्मशाला, मनाली, पांवटा साहिब, अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, संगरूर, जालंधर, गुड़गांव, फरीदाबाद, सिरसा, हिसार, कैथल, अंबाला व चंडीगढ़ के लिए सेवाएं संचालित करेंगीं।

अपने मोबाइल पर उत्तराखंड समेत सभी न्यूज पाने के लिए जॉइन करें हमारा व्हाट्सएप (WhatsApp) ग्रुप, लिंक पर क्लिक करें.. Bharatjan News Whatsapp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here