उत्तराखंड: पुष्कर सिंह धामी को सीएम बनाने से कई विधायक नाराज, रूठों को मनाने में जुटा भाजपा नेतृत्व

uttarakhand

देहरादून: भाजपा हाईकमान द्वारा युवा विधायक पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री नियुक्त किये जाने से पार्टी के कुछ वरिष्ठ विधायकों में नाराजगी के सुर को देखते हुए भाजपा उन्हें साधने में जुट गई है। मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी और उनके मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण से ऐन पहले के इस घटनाक्रम को देखते हुए रविवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, सांसद एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट समेत अन्य नेता रूठों को मनाने की कोशिशों में जुटे रहे। वहीं, दूसरी ओर सतपाल महाराज ने इस मामले में मीडिया से बात करने से इंकार कर दिया।

नाराज चल रहे विधायकों में कुछ कांग्रेस पृष्ठभूमि के हैं, जो कुछ साल पहले भाजपा में शामिल हुए हैं। इनमें तीरथ सरकार में मंत्री रहे सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत आदि के नाम मुख्य रूप से चर्चा में हैं। इसके अलावा विधायक बिशन सिंह चुफाल समेत कुछ अन्य विधायक भी नाराज बताए जा रहे हैं। चुफाल ने तो प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक के समक्ष अपनी पीड़ा भी बयां कर दी।

विधायकों में नाराजगी के भाव को देखते हुए भाजपा नेतृत्व तुरंत ही डैमेज कंट्रोल में जुट गया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, नैनीताल से सांसद एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने चुफाल से मुलाकात कर उन्हें मनाने की कोशिश की। इसके अलावा हरक सिंह रावत, सतपाल महाराज समेत कुछ अन्य विधायकों से भी भाजपा नेतृत्व द्वारा संपर्क साधे जाने की सूचना है।

जानकारी के अनुसार, नाराज भाजपा नेताओं को मनाने का जिम्मा अमित शाह ने धन सिंह रावत को सौंपा है। धन सिंह नाराज चल रहे नेताओ को मनाने घर-घर पहुंच रहे हैं। धन सिंह के फोन से अमित शाह ने नाराज चल रहे हरक सिंह, यशपाल आर्य से फोन पर बात की। अमित शाह थोड़ी देर में महाराज से बात कर सकते हैं।

वहीं मनोनीत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज से उनके डालनवाला स्थित आवास में शिष्टाचार भेंट की। ऐसे में लगता है मुख्यमंत्री ने डैमेज कन्ट्रोल की कमान खुद के हाथ मे ले ली है। हालांकि हरक सिंह और सतपाल महाराज की भी सुबह मुलाकात की खबर है।

वहीं विरोध के सुरों के बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के आवास पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हो रही है। बैठक में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, मदन कौशिक, महामंत्री संगठन अजय कुमार और प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार मौजूद हैं। मंत्री धन सिंह रावत, यतीश्वरानंद, बिशन सिंह चुफाल भी भाजपा अध्यक्ष के आवास पर चल रही बैठक के लिए पहुंचे हैं।

ऐसे में सबकी नजरें शाम को राजभवन में होने वाले शपथ ग्रहण पर टिकी हैं। उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने फिर दोहराया कि पार्टी का कोई भी विधायक नाराज नहीं है। सभी पूरी तरह एकजुट हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here