उत्तराखंड से बड़ी खबर: कोरोना के चलते 15 अप्रैल तक शैक्षणिक संस्थान बन्द, आदेश जारी

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं प्रदेश के सबसे अधिक कोरोना प्रभावित जिलों में से एक हरिद्वार जिले से बड़ी खबर है। हरिद्वार जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते फैलाव की प्रबल संभावनाओं को देखते हुए हरिद्वार जिला अधिकारी सी रविशंकर ने जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 9 अप्रैल से लेकर 15 अप्रैल 2021 तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं।

जारी किये गए आदेश में हरिद्वार महाकुंभ के आयोजन का जिक्र किया है, जिसमें देश-विदेश से भारी संख्या में श्रद्धालुओं के आगमन के कारण कोरोना वायरस के फैलने की प्रबल संभावना बताई गई है। जिसके चलते जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 15 अप्रैल तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं।

इसके अतिरिक्त उक्त अवधि में विभिन्न औद्योगिक संस्थानों में आने वाले भारी वाहनों और ऐसे वाहन जिनमें ज्वलनशील रासायनिक पदार्थ आदि का आवागमन होता है, उनको भी पूरी तरीके से प्रतिबंधित किया गया है। सभी संबंधित अधिकारी, जोनल मजिस्ट्रेट, सिटी मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया गया है कि उपरोक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन करते हुए अपने-अपने क्षेत्र के अंतर्गत कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने की भी कार्रवाई की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here