VIDEO: बाबा रामदेव ने लॉन्‍च की कोरोना की दवा ‘कोरोनिल’, 7 दिन में ठीक होने का दावा

baba ramdev patanjali coronavirus

हरिद्वार: इस समय दुनियाभर के देश वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में हैं। कई देश कोविड-19 की दवा बनाने में जुटे हुए हैं। इस बीच पतंजलि (Patanjali) ने कोरोना की दवाई बना लेने का दावा किया है। योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने दावा किया है कि उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए दवा ढूंढ ली है। उन्होंने आज मंगलवार को कोरोना की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल लॉन्च की। उन्होंने कोरोनिल टेबलेट से कोरोना के मरीजों के ठीक होने का दावा किया।

संस्‍थान की ओर से हरिद्वार में मंगलवार दोपहर 12 बजे ‘दिव्‍य कोरोनिल टैबलेट’ (Divya Coronil Tablet) लॉन्‍च की गई। योग गुरु रामदेव और पतंजलि (Patanjali) सीईओ बालकृष्‍ण ने इस दवा के क्लिनिकल ट्रायल के नतीजे सामने रखे। यह दवा पतंजलि रिसर्च इंस्‍टीट्यूट और नैशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, जयपुर ने मिलकर बनाई है।

रामदेव (Baba Ramdev) ने कहा कि, कोरोना (Coronavirus) की दवा पर दो बार ट्रायल हुआ है। 100 लोगों पर दवा का क्लीनिक ट्रायल किया गया है। 3 दिनों के भीतर 100 में 69% मरीज पॉजिटिव से निगेटिव हुए। 7 दिनों के भीतर 100% मरीज ठीक हुए हैं।

ये भी पढ़ें: लाइव वीडियो: ट्राला चढ़ते ही टूटा पुल, चीन सीमा से कटा संपर्क

आचार्य बालकृष्ण के अनुसार दवा में अश्वगंधा, गिलोय, तुलसी, श्वसारि रस व अणु तेल हैं। यह दवा अपने प्रयोग, इलाज और प्रभाव के आधार पर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सभी प्रमुख संस्थानों, जर्नल आदि से प्रामाणिक है। अमेरिका के बायोमेडिसिन फार्माकोथेरेपी इंटरनेशनल जर्नल में इस शोध का प्रकाशन भी हो चुका है।

आचार्य बालकृष्ण के मुताबिक दिव्‍य कोरोनिल टैबलेट में शामिल अश्वगंधा कोविड-19 के आरबीडी को मानव शरीर के एसीई से मिलने नहीं देता। इससे संक्रमित मानव शरीर की स्वस्थ कोशिकाओं में प्रवेश नहीं कर पाता। वहीं गिलोय भी संक्रमण होने से रोकता है। तुलसी का कंपाउंड कोविड-19 के आरएनए-पॉलीमरीज पर अटैक कर उसके गुणांक में वृद्धि करने की दर को न सिर्फ रोक देता है, बल्कि इसका लगातार सेवन उसे खत्म भी कर देता है। वहीं श्वसारि रस गाढ़े बलगम को बनने से रोकता है और बने हुए बलगम को खत्म कर फेफड़ों की सूजन कम कर देता है।

भारतजन यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here