VIDEO: उत्तराखंड के ज्यादातर जिलों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट, जिलाधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश

देहरादून: उत्तराखंड के ज्यादातर जिलों में रविवार को बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बारिश की चेतावनी जारी करते हुए यातायात करते समय सावधानी बरतने, नदी व नालों के करीब नहीं जाने की सलाह जारी की गई है। 

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राज्य के ज्यादातर स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार राजधानी देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कई स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। 

आकाशीय बिजली के साथ यहां तेज बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं हरिद्वार, पौड़ी और चंपावत जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।  मौसम विभाग के अलर्ट के बाद राज्य आपदा परिचालन केंद्र ने सभी जिलाधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। राजधानी दून और आसपास के इलाकों में भी तेज बारिश होने का अनुमान है। मौसम केंद्र के अनुसार गरज और चमक के साथ दून के ज्यादातर इलाकों में बारिश हो सकती है। 

वहीं शनिवार को राज्य में कई जगह  बागेश्वर के सामा, कपकोट, लिटी, देहरादून के कालसी, पौड़ी गढ़वाल के लैंसडौन में जमकर बारिश हुई। साथ ही कर्णप्रयाग, हरिपुर, चमोली, मुक्तेश्वर, धारचूला, मुन्स्यारी, रुद्रप्रयाग, गंगानगर, उत्तरकाशी में भी अच्छी बारिश हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here