अल्मोड़ा दन्या हत्याकांड में अब तक 2 नाबालिग समेत 11 गिरफ्तार, एक ने किया सरेंडर; अन्य की धड़पकड़़ जारी

अल्मोड़ा जिले के दन्या के सलपड़ गांव में ग्रामीणों की पिटाई के बाद भुवन जोशी की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने अब तक कुल 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि एक आरोपी ने खुद ही सरेंडर किया है। इसके अलावा दो अन्य नाबालिगों को भी पुलिस ने पकड़ लिया है।

मामले में पंकज भट्ट एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा थाना दन्या में पंजीकृत अभियोग में कार्यवाही करते हुए वायरल वीडियो में सभी दोषियों को चिन्हित कर शीघ्र गिरफ्तार किये जाने तक एसओजी टीम को सख्त निर्देश देते हुए दन्या में ही तैनात करते हुए पुलिस टीम द्वारा लगातार गिरफ्तारियां की जा रही है। पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाही से महेश पांडे उम्र-18 वर्ष पुत्र गोविंद पांडे निवासी सल्फड़ ने खुद थाने आकर अपना जुर्म कबूल किया, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। जो कि अंधेरे में युवक के साथ मारपीट कर रहा था। वायरल वीडियो में मारपीट करने वालों की पहचान व जानकारी प्राप्त कर 02 नाबालिग लड़कों जो कि 9वीं/10वीं के छात्र हैं, जिनकी उम्र- 15-16 वर्ष है। इन दोनों विधि विवादित किशोरों को संरक्षण में लेकर विधिक कार्यवाही हेतु मा0 किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जा रहा है। पुलिस टीम द्वारा पहचान व शिनाख्त जारी है।

वायरल वीडियो की तहकीकात कर अब तक 09 आरोपियों को गिरफ्तार एवं 02 नाबालिग को मा0 किशोर न्याय के समक्ष पेश (कुल-11पर कार्यवाही) कर चुुकी हैं। अल्मोड़ा पुलिस ने जनता से शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुलिस को सहयोग करें।

आपको बता दें कि दन्या में भुवन जोशी नाम के युवक की गांव वालों ने पीट पीटकर हत्या कर दी थी। इस मामले में लड़की पर गंभीर आरोप लग रहे हैं। अब तक मिली जानकारी के अनुसार ग्राम रूबाल निवासी भुवन चंद्र , डसीला निवासी कैलाश सिंह और ललित सिंह दन्या थाना क्षेत्र के अंतर्गत सलपड़ गांव में बीते बुधवार को एक किशोरी से मिलने गए थे। इसके बाद आक्रोशित गांव वालों ने भुवन और कैलाश की जमकर पिटाई कर दी। उन्हें अधमरी हालत में पुलिस के हवाले कर दिया, जबकि बाइक सवार साथी ललित मौके से फरार हो गया था। मारपीट में घायल भुवन की तबीयत बिगड़ने पर पुलिस उसे अस्पताल ले गई, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद से लगातार मामले के आरोपियों पर कार्यवाही की मांग उठ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here