UP Lockdown: उत्तर प्रदेश में फिर से संपूर्ण लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं को छोड़ सब कुछ रहेगा बंद

up lockdown

लखनऊ (Bharatjan): कोरोना वायरस महामारी के बीच जहाँ देशभर में अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है, वहीं उत्तर प्रदेश ने एक बार फिर लॉकडाउन (UP Lockdown) की घोषणा की है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने तीन दिन लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है।

यूपी में 10 जुलाई की रात 10 बजे से लेकर 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक राज्य में लॉकडाउन (UP Lockdown) लागू रहेगा। इस दौरान सिर्फ आवश्यक सामान की दुकानें और अस्पताल ही खुले रहेंगे। बाकी की सभी चीजों पर पाबंदी रहेगी। बता दें कि उत्प्रतर देश में संक्रमितों का आंकड़ा 31 हजार पार कर चुका है। अब तक 862 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य में जैसे-जेसे कोराना जांच का दायरा बढ़ रहा है, संक्रमितों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। राज्य में फिलहाल कोरोना के 10 हजार से अधिक सक्रिय मामले हैं।

ये भी पढ़ें: गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया, हथियार छीनकर भागने की कोशिश!

कोरोना के मद्देनजर इस दौरान सभी ऑफिस, शहरी व ग्रामीण हाट, दुकान, बाजार, मंडी सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान को बंद रखने का आदेश दिया गया है। वहीं आवश्यक सेवाओं में कार्यरत व्यक्तिओं, कोरोना वॉरियर, स्वच्छताकर्मी व डोर स्टेप डिलीवरी से जुड़े लोगों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। लॉकडाउन के दौरान रेलवे और फ्लाइट का संचालन जारी रहेगा। वहीं रेल से आने-जाने वाले व्यक्तियों के लिए बस की व्यवस्था राज्य सरकार करेगी। यूपी रोडवेज की सेवाएं बंद रहेंगी।

मालवाहक वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध नहीं रहेगा और ढाबे व पेट्रोल पंप भी खुले रहेंगे। इसके अलावा ग्रामीण इलाकों के औद्योगिक कारखाने भी खुले रहेंगे, लेकिन शहरी इलाकों में जरूरी उद्योगों को छोड़कर सभी बंद रहेंगे। इस दौरान पूरे यूपी में सफाई एवं स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा।

भारतजन यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here