कोरोना: पीएम मोदी की घोषणा से पहले ही 6 राज्यों ने बढ़ाया लॉकडाउन, भाजपा शासित भी शामिल

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते देशभर में लॉक डाउन किया गया है। 21 दिन के इस लॉक डाउन की अवधि 14 अप्रैल को खत्म हो रही है। ऐसे में कई राज्यों के मुख्यमंत्रीयों ने प्रधानमंत्री मोदी से इसे बढ़ाने की मांग की। इसको लेकर शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम और मुख्यमंत्रीयों के बीच चर्चा हुई। इस दौरान भी ज्यादातर मुख्यमंत्रीयों ने लॉक डाउन बढ़ाने की मांग की। हालांकि पीएम की घोषणा से पहले ही छह राज्यों ने अपने यहां लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान किया है। इनमे ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र, तेलंगाना और कर्नाटक शामिल हैं। सभी राज्यों में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान किया गया है। कर्नाटक एकमात्र ऐसा बीजेपी शासित राज्य है जिसने पीएम मोदी की घोषणा से पहले ही अपने राज्य में लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान किया है।

इस बीच पीएम मोदी ने पहले ही लॉक डाउन बढ़ाए जाने के संकेत दिए। माना जा रहा है कि, देश के मौजूदा हालात के मद्देनजर लॉक डाउन का बढ़ना लगभग तय है। अब मात्र औपचारिक घोषणा का इंतजार है। बता दें कि, महाराष्ट्र में अब तक कोराना संक्रमण के 1761 मामले आए, जबकि 110 लोगों की मौत हो चुकी है। तेलंगाना में कोरोना वायरस के 503 मामले सामने आए हैं। जबकि अभी तक 14 लोगों की मौत हुई है।
वहीं भारत मे अब तक कुल 7,529 मामले सामने आए। जबकि, 242 मौतें ही चुकी हैं। साथ ही 653 ठीक हो चुके हैं। देश में अब तक 6,634 सक्रिय मामले हैं और लगातार इसमें इजाफा हो रहा है।
दुनियाभर में अब तक कुल 17,27,506 मामले सामने आए, जबकि 1,05,722 की मौत हो चुकी है। तो 3,90,598 ठीक हो चुके हैं। अब भी 12,31,186 सक्रिय मामले हैं। अब भी कई देशों में तेजी से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here