कोरोना से जंग: दर्जनभर से अधिक तबलीगी जमातियों ने किया प्लाज्मा दान, 300 और देने को तैयार

कोरोना से ठीक हुए दर्जनभर से अधिक जमातियों ने अपना प्लाज्मा दान किया है। साथ ही  तबलीगी जमात से जुड़े 300 से अधिक मरीजों ने ठीक होने के बाद प्लाज्मा दान करने की इच्छा जताई है।

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना के खिलाफ जंग में सभी लोग आगे रहे हैं। देशभर में कोरोना के ज्यादातर मामलों के लिए जिम्मेवार माने जाने वाले तबलीगी जमात की काफी आलोचना हुई थी। लेकिन अब कोरोना से ठीक हो चुके जमाती अपना प्लाज्मा दान कर रहे हैं। इससे प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है। कोरोना के खिलाफ जंग में आगे आए इन जमातियों की अब लोग जमकर सराहना कर रहे हैं।

जानकारी के मुतबिक, अब तक दर्जनभर से अधिक जमातियों ने अपना प्लाज्मा दान किया है। साथ ही तबलीगी जमात से जुड़े 300 से अधिक मरीजों ने ठीक होने के बाद प्लाज्मा दान करने की इच्छा जताई है। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और जमात प्रमुख मौलाना साद ने ठीक हो चुके तबलीगी जमात के लोगों से प्लाज्मा दान करने की अपील की थी।

इसके बाद से विभिन्न सेंटर में कोरोना से ठीक हो चुके जमातियों ने प्लाज्मा दान किया। साथ ही ठीक हो चुके 300 से ज्यादा तबलीगी जमात के सदस्यों ने प्लाज्मा देने के लिए दिल्ली सरकार के सहमति फॉर्म पर दस्तखत किए हैं। दिल्ली सरकार का स्वास्थ्य विभाग प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना का इलाज कर रहा है। खून के प्लाज्मा में वायरस के खिलाफ एंटीबॉडीज बन जाते हैं। ऐसे में ठीक हुए मरीजों का प्लाज्मा नए मरीजों को दिया जा रहा है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here