नहीं रहीं मशहूर एक्ट्रेस कुमकुम, मदर इंडिया फेम अदाकारा का 86 साल में निधन

मुम्बई: यह साल बॉलीवुड के लिए काल साबित हो रहा है। इस साल एक के बाद एक कई दिग्गज हस्तियां दुनियां से विदा हो रहे हैं। इस बीच अब आज मंगलवार गुजरे जमाने की फेमस अदाकारा कुमकुम (Kumkum) का निधन हो गया है। बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री कुमकुम ने 86 वर्ष की उम्र में मुंबई में अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि कुमकुम लंबे समय से बीमार चल रही थीं। उनके निधन की खबर के बाद से बॉलीवुड में शोक की लहर है। उन्होंने मदर इंडिया, कोहिनूर, एक सपेरा जैसी फिल्मों में काम किया।

एक्ट्रेस के निधन की जानकारी जॉनी वॉकर के बेटे नासिर ख़ान ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। उन्होंने ट्वीट किया कि ‘बीते जमाने की फिल्म एक्ट्रेस कुमकुम आंटी का निधन हो गया है। वो 86 साल की थीं। उन्होंने बहुत सारी फिल्म, गाने और डांस में अभिनय किया था। उन्होंने पापा जॉनी वॉकर के अपोजिट भी कई फिल्में की थीं।’

कुमकुम का असली नाम जैबुन्निशा था। नवाब परिवार से ताल्लुक रखने वाली कुमकुम का जन्म 22 अप्रैल 1934 को बिहार के शेखपुरा में हुआ था। कुमकुम ने 1954 में बतौर डांसर बॉलीवुड में कदम रखा था। कुमकुम फिल्म ‘आर पार’ के गाने ‘कभी आर कभी प्यार लगा तीरे नजर’ में नज़र आई थीं। उन्होंने हिंदी के अलावा भोजपुरी की फिल्में भी की थीं। कुमकुम ने अपने करियर में लगभग 115 फिल्मों में काम किया। उन्हें मिस्टर एक्स इन बॉम्बे (1964), ‘मदर इंडिया’ (1957), ‘सन ऑफ इंडिया’ (1962), ‘कोहिनूर’ (1960), ‘उजाला’, ‘नया दौर’, ‘श्रीमान फंटूश’, ‘एक सपेरा एक लुटेरा’ में शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है। उन्होंने किशोर कुमार, गुरु दत्त सरीखे स्टार्स के साथ भी कई फिल्म की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here